Top 5 Fights of Salman Khan In Bollywood Hindi

दोस्तों किसी भी इंडस्ट्री में नेपोटिज्म यानी कि भाई-भतीजावाद होना एक आम बात है और एक मायने में देखा जाए तो यह गलत भी नहीं है हर सफल व्यक्ति अपने बेटा या बेटी या फिर अपने चाहने वालों को सफल देखना चाहता है।
 

लेकिन यह नेपोटिज्म उस समय बहुत ज्यादा बुरा लगने लगता है जब इसके चलते किसी टैलेंटेड और उस काम के असली हकदार को वह काम ना मिलकर किसी ऐसे व्यक्ति को मिलना जो उसके बिल्कुल भी लायक नहीं है और जब यह नेपोटिज्म किसी टैलेंटेड व्यक्ति की मौत का कारण बन जाए तो यह हर किसी के दिल को ठेस पहुंचाता है।

 

कहीं ना कहीं इसी गलत नेपोटिज्म के चलते हमने अपने बीच से एक टैलेंटेड और सभी के चहेते एक्टर सुशांत सिंह राजपूत को खो दिया।

आज की इस  ब्लॉग पोस्ट में हम बॉलीवुड इंडस्ट्री में नेपोटिज्म को चलाने वाले व्यक्तियों में से एक सलमान खान के बारे में बात करने वाले हैं।

हालांकि उनके द्वारा जनकल्याण में किए गए कामों की सूची भी काफी बड़ी है।

लेकिन हम सलमान खान द्वारा किए गए जुर्म को भी अनदेखा नहीं कर सकते जिसमें Blackbuck poaching case, hit-and-run case और हाल ही में उन पर Sushant Singh Murder Case भी केस दर्ज हुआ है हालांकि अभी इस चीज की पुष्टि नहीं हुई है।

लेकिन Blackbuck poaching case और hit-and-run case में कोर्ट ने सलमान खान को 5 साल की सजा भी सुनाई गई थी जबकि सलमान खान 2 से 3 दिनों के अंदर जेल से बाहर आ गए।

इसके अलावा सलमान खान की वजह से काफी सारे टैलेंटेड लोगो का करियर डूबते-डूबते बचा है जबकि कईयों का तो कैरियर बुरी तरीके से समाप्त भी हो गया।

काफी लंबे समय से बॉलीवुड इंडस्ट्री में बने होने के कारण सलमान खान के लगभग उन सभी प्रोड्यूसर, डायरेक्टर और फिल्म मेकर्स से contacts हैं जो नया एक्टर को लांच करते हैं।

——————-

टॉप 5 सलमान खान की बॉलीवुड में दूसरे एक्टर्स से लड़ाई

01. सलमान vs विवेक ओबरॉय

दोस्तों एक समय तक हमें विवेक ओबेरॉय की काफी सारी फिल्में देखने को मिलती थी लेकिन अचानक से वह बॉलीवुड इंडस्ट्री से गायब होते चले गए और इसके पीछे कहीं ना कहीं सलमान खान का काफी बड़ा हाथ रहा।

इस बारे में जब सलमान खान से पूछा गया तो उन्होंने सीधे तौर पर नकारते हुए कहा कि वह विवेक ओबरॉय को नहीं जानते और ना ही उन्हें उनसे मिलना पसंद है जबकि विवेक ओबेरॉय ने उनका हाथ पकड़ते हुए उनसे माफी मांगी।

इस बारे में बताते हुए विवेक ओबेरॉय ने मीडिया को बताया कि उन्हें एक रात सलमान खान का लगातार 41 बार फोन आया।

उन्होंने विवेक ओबेरॉय को फोन पर काफी बुरा भला कहा और साथ ही में विवेक ओबरॉय पर दूसरी Actresses के साथ Physical संबंध के आरोप भी लगाए और उनके परिवार वालों को सलमान ने काफी गालियां भी दी।

विवेक ओबरॉय ने बताया कि सलमान खान के पिता और विवेक ओबरॉय के पिता दोनों ही काफी अच्छे मित्र रहे है।

लेकिन जब सलमान खान ने विवेक ओबरॉय को फोन किया तब सलमान ने इतनी ज्यादा शराब पी रखी थी। कि वह विवेक ओबरॉय को तो गाली दे ही रहे थे साथ ही उन्होंने अपने पिता सलीम खान को भी गाली दी।

हालांकि धीरे-धीरे विवेक ओबरॉय ने कम बैक किया और अब फिल्मों में नजर आने लगे हैं।

——————

02. सलमान vs अरिजीत सिंह

दोस्तों आज की तारीख में अरिजीत सिंह जैसे टैलेंटेड और Versatile Playback सिंगर से कोई भी अनजान नहीं है उनके द्वारा गाए गए लगभग सभी गाने हिट साबित हुए हैं।

लेकिन अरिजीत सिंह की इस सफलता भरी Journery में सलमान खान ने काफी कुछ फेरबदल करने की कोशिश की है हालांकि अजीत सिंह को लेकर उनको इतनी ज्यादा सफलता नहीं मिल पाई।

दोस्तों अरिजीत सिंह और सलमान खान के बीच मनमुटाव तब से शुरू हुआ जब एक अवॉर्ड फंक्शन में अरिजीत सिंह को उनके आशिकी 2 के गाने के लिए सम्मानित किया जाना था। और यह अरिजीत सिंह का पहला अवॉर्ड फंक्शन था।

लेकिन अरिजीत सिंह अपने mentor Pritam-da के लिए एक गाना एडिट करने में busy थे और वह अवॉर्ड फंक्शन में नहीं जाना चाहते थे।

लेकिन साथ ही में आशिकी 2 गाना अरिजीत सिंह के बॉलीवुड करियर का पहला गाना था और जब Mukesh Bhatt-ji  जो कि उसे अवॉर्ड शो में जूरी मेंबर्स में से एक थे उन्होंने अरिजीत को और फंक्शन में आने के लिए कहा तो वह मना नहीं कर पाए।

अरिजीत उस फंक्शन में अपने causal ड्रेस और चप्पल में ही चले गए और ज्यादा थकावट होने की वजह से उन्हें अवार्ड फंक्शन में नींद आ गई।

जब अवार्ड के लिए उनके नाम को अनाउंस किया गया और अरिजीत अवार्ड लेने के लिए स्टेज पर गए तब सलमान खान ने कमेंट करते हुए कहा कि “तू है विनर” फिर इसी बीच अर्जित ने भी कह दिया कि “आप लोगों ने सुला दिया”।

और इस बात का बुरा सलमान खान को लग गया और अरिजीत सिंह को इस बात का एहसास तब हुआ।

जब वह Kick मूवी के लिए Meet Brothers का गाना रिकॉर्ड कर रहे थे तब उन्हें बताया गया कि सलमान खान इस गाने को मूवी में नहीं चाहते।

और जैसे ही अरिजीत को इस बात का एहसास हुआ उन्होंने सलमान से इस बात के लिए माफी मांगी। लेकिन फिर भी उनके साथ लगातार ऐसे incidents हुए जिसमें उनके द्वारा गाए हुए गानों को फिल्म से हटा दिया गया।

हालांकि अरिजीत ने सलमान खान को फेसबुक पर apology मैसेज लिख कर माफी भी मांगी सलमान खान ने इसे ignore कर दिया। जबकि अरिजीत सिंह अभी भी सलमान खान के साथ काम करना चाहते हैं।

——————

03. सलमान vs सुशांत सिंह राजपूत

जी हां दोस्तों सुशांत सिंह राजपूत और सलमान खान के बीच में भी काफी ज्यादा मनमुटाव रहा है और यह चीजें तब शुरू हुई जब सुशांत सिंह राजपूत और सूरज पंचोली के बीच झगड़ा हुआ था।

सूरज पंचोली ज्योति आदित्य पंचोली के बेटे हैं उनको लांच करने का काम किया था सलमान खान ने और जब सलमान को इस बात का मालूम चला, कि सुशांत सिंह राजपूत ने सूरज  पंचोली  के साथ लड़ाई की है तो गुस्से में आते हुए सलमान खान ने सुशांत सिंह राजपूत को फोन करके काफी बुरा भला कहा।

इसका प्रभाव कुछ समय बाद उनके करियर पर भी नजर आने लगा धीरे-धीरे करके उनसे काफी सारी फिल्में छीन ली गई।

उनकी एक मूवी Dive जिसको सिनेमाघरों में लॉन्च करने की बजाय Netflix पर लॉन्च किया गया और Netflix जैसे OTT प्लेटफॉर्म पर Fix Amount में ऑडियंस होने की वजह से फिल्म को हिट होने की बजाय Flop Movies की लिस्ट में जोड़ दिया गया।

और फिर छिछोरे मूवी के हिट हो जाने के बाद से उन्हें छह फिल्मों के लिए साइन किया गया था लेकिन फिल्म साइन होने के 6 महीने बाद ही उनसे सभी फिल्में वापस ले ली गई और यह किसी भी एक ईमानदार और टैलेंटेड एक्टर के लिए सहन कर पाना काफी मुश्किल होता है।

और जब सुशांत सिंह राजपूत के बारे में सलमान खान से पूछा गया तो सलमान खान ने बिल्कुल नकारते हुए कहा कि, “कौन सुशांत सिंह राजपूत मैं नहीं जानता किसी सुशांत सिंह राजपूत को”।

दोस्तों किसी व्यक्ति को यदि काम ना मिले तो वह उस चीज को फिर भी सहन कर सकता है।

लेकिन यदि उसे काम देकर और उसे छीन लिया जाए और साथ में उसे यह बताया जाए कि तुम इसके लायक नहीं हो तो यह उसके लिए कहीं ना कहीं डिप्रेशन का कारण बन जाती है।

और इसी चीज के चलते हैं हमने अपने बीच से ऐसे शानदार और टैलेंटेड एक्टर को खो दिया।

———————-

04. सलमान vs अनुराग कश्यप

अनुराग कश्यप बॉलीवुड इंडस्ट्री के जाने-माने फिल्म डायरेक्टर हैं उन्होंने Ugly, गैंग्स ऑफ वासेपुर और ब्लैक फ्राईडे जैसी अनेकों फिल्में डायरेक्ट की है।

और दूसरी बात करें अनुराग कश्यप और सलमान खान के बीच के मनमुटाव के बारे में तो इसकी शुरुआत हुई थी 2003 की फिल्म “तेरे नाम” से।

अनुराग कश्यप की यह पहली बॉलीवुड डेब्यू फिल्म थी जिसमें वह बतौर डायरेक्टर भूमिका निभा रहे थे।

लेकिन जब उन्होंने सलमान खान को फिल्म की कहानी समझाते हुए यह कहा कि आपको अपनी छाती पर बाल उगाने पड़ेंगे। उस समय तो सलमान खान ने अनुराग कश्यप को कुछ नहीं कहा।

लेकिन अगले दिन जब अनुराग कश्यप परिसर के ऑफिस पहुंचे तब एडिशन ने अनुराग कश्यप को गाली देते हुए कहा के “तुम बताओगे के सलमान खान को छाती पर बाल उगाने हैं या नहीं“।

फिर उसके कुछ दिनों बाद ही अनुराग कश्यप को उस फिल्म में से निकाल दिया गया और डायरेक्टर के तौर पर सतीश कौशिक को चुन लिया गया।

तब से दोनों के बीच में तकरार लगातार जारी है जिस वजह से अनुराग कश्यप और उनके भाई अभिनव कश्यप दोनों ही सलमान खान की वजह से अपने करियर में काफी सारी दिक्कतों का सामना कर रहे हैं।

———————

05. सलमान vs रणबीर कपूर

रणबीर कपूर अपने बॉलीवुड करियर में काफी सफल एक्टर के तौर पर उभर कर सामने आए हैं लेकिन रणबीर कपूर और सलमान खान के बीच में भी हाथा-पाई हो चुकी है।

ऐसा बताया जाता है कि इन दोनों के बीच के आप से लड़ाई का कारण थी एक्ट्रेस कैटरीना कैफ हालांकि कारण कुछ भी हो सकते हैं।

लेकिन मुंबई के पब क्लब में जब सलमान खान और संजय दत्त के साथ पार्टी कर रहे थे तब उसी क्लब में रणबीर कपूर भी मौजूद थे।

उस समय सलमान खान काफी बड़े सुपरस्टार थे उन्होंने लगातार एक पर एक रेडी, दबंग और वांटेड जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्में की थी वही रणबीर कपूर ने उस समय तक बॉलीवुड में अपना डेब्यू भी नहीं किया था।

और उस दिन पब में सलमान खान और रणबीर कपूर के बीच बहस शुरू हो गई और धीरे-धीरे बात इतनी बढ़ गई कि सलमान खान ने रणबीर कपूर को थप्पड़ मार दिया।

फिर incident के बाद से सलमान खान के पिता सलीम खान ने रणबीर कपूर और ऋषि कपूर को अपने बेटे सलमान खान की तरफ से apology लेटर भी लिखा।

हालांकि इस incident के बाद से दोनों के बीच में मनमुटाव और भी ज्यादा बढ़ गया और यह चीज एक हद तक अभी भी जारी है।

——————-

तो दोस्तों आज की ब्लॉग पोस्ट में बस इतना ही, उम्मीद करता हूं कि आपको हमारे इस ब्लॉग पोस्ट, “नेपोटिज्म: सलमान vs अरिजीत सिंह, सलमान vs विवेक ओबरॉय, सलमान vs सुशांत सिंह राजपूत, सलमान vs अनुराग कश्यप, सलमान vs रणबीर कपूर”  पसंद आया होगा।

यदि आपका इस ब्लॉक पोस्ट से जुड़ा पर कोई भी सवाल, सुझाव या फिर शिकायत है तो हमारे साथ कमेंट में जरूर से सांझा कीजिएगा

One Comment on “Top 5 Fights of Salman Khan In Bollywood Hindi”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *