Quora Partner Program क्या है Quora पैसे कैसे कमाए

चलिए आज जानते हैं कि quora partner program से पैसे कैसे कमाए या फिर quora से पैसे कैसे कमाए। Quora बीते कुछ वर्षों में काफी भारी मात्रा में लोगों का पसंदीदा platforms में से एक बन कर उभरा है जिस पर लोग अपने मनचाहे सवालों को पूछ सकते हैं और उनका जवाब भी पा सकते हैं।

हालांकि को quora ने भी इस चीज पर काफी जोर दिया और उन्होंने हाल ही में कोरा पार्टनर प्रोग्राम को लॉन्च किया है जिसके तहत वह अपने यूजर्स को कोरा के माध्यम से पैसा कमाने का भी अवसर दे रहे हैं।

आप अनेकों तरीके से quora से पैसे कमा सकते हैं जैसे कि ― Affiliate Marketing, blog पर ट्रैफिक भेज कर, अपनी सर्विस का प्रचार करके और कोरा quora प्रोग्राम से, इत्यादि।

हालांकि आज हम केवल quora partner program के बारे में बात करने वाले हैं साथ ही मैं आपको कोरा पार्टनर प्रोग्राम से जुड़ी पूरी जानकारी देंगे, जिससे कि आप कोरा से पैसे कमा सकें।

यदि आप भी एक quora यूजर है तो इस ब्लॉग पोस्ट को ध्यान से पड़ेगा क्योंकि हमने इस में कोरा पार्टनर प्रोग्राम से पैसे कैसे कमाए और कोहरा से पैसे कैसे कमा सकते हैं से जुड़ी सभी चीजों को काफी अच्छे से कवर किया है।

चलिए अब ज्यादा समय को व्यर्थ ना करते हुए जान लेते हैं किस तरह से आप कोरा पार्टनर प्रोग्राम से कमाई कर सकते हैं।

Quora Partner Program से पैसे कैसे कमाए

Quora Partner Program क्या है

कोरा पार्टनर प्रोग्राम से पैसे कमाने के लिए आपको ज्यादा कुछ नहीं करना है बस सवाल पूछने हैं जी हा कोरा आपको केवल सवाल पूछने के पैसे देता है। आइए आपको थोड़ा डिटेल में समझाता हूं, जिससे कि आपको यह पूरा गेम समझ आ पाए और आप quora partner program से पैसे कमा पाए।

यदि आप एक quora user है आपको मालूम होगा कि quora एक सवाल-जवाब का प्लेटफार्म है जहां पर आप सवाल पूछ सकते हैं और सवालों के जवाब दे सकते हैं।

हालांकि काफी लंबे समय से यह चीजें करने के लिए quora अपने यूजर को कुछ भी नहीं देता था। जबकि एक blogger वहां से अपने ब्लॉग पर ट्रैफिक लेकर आता था और उससे कमाई करता था। अब quora ने उन users के लिए भी द्वार खोल दिए, जिनके पास कोई ब्लॉग नहीं है और वह चाहते हैं कि वह quora पर सवाल करें, जवाब दें और उसके बदले उन्हें पैसे मिले।

Quora Partner Program approval कैसे पाए

quora partner program से जुड़ने के लिए आपको quora के द्वारा बनाए गए कुछ नियमों का पालन करना होगा। अभी के लिए कोई भी व्यक्ति अपनी इच्छाअनुसार quora partner program में शामिल नहीं हो सकता।

quora partner program में शामिल होने की process बिल्कुल automatic है यदि quora के algorithm को आपका quora account उनके बनाए हुए नियमों से match होता हुआ नजर आएगा, तो वह automatic mail के द्वारा आपको quora partner program में शामिल होने का निमंत्रण भेजेंगे।

हालांकि मैं आपके साथ quora partner program trick भी साझा करूंगा। जिसे फॉलो करके आप कम समय में quora partner program invitation ले पाएंगे।

Quora Partner Program Trick

वैसे तो quora partner program invitation पाने का पूर्ण process automatic है और यह quora के algorithm द्वारा तय किया जाता है इसमें शामिल करना है और किसे नहीं। हालांकि यह process काफी लंबी है इस वजह से मैं quora partner program invitation trick लेकर आपके सामने हाजिर हूं।

Quora Partner Program Trick

01. सबसे पहले आपका कोरा पर जो कोई भी पुराना अकाउंट है उसको डिलीट कर दें और एक नया अकाउंट नए नंबर और नए जीमेल आईडी बना लीजिए।

02. कोरा अकाउंट बनाने के बाद उसमें सभी जानकारियों को अच्छी तरह से भर दें और साथ में अपना original फोटो लगा दे। जिससे की trust factor build हो।

03. अब आपको trending topic पर सवाल पूछना शुरु करना है Daily के कम से कम 20 से 25 सवाल पूछने हैं और 5 से 7 सवालोंं का अच्छी तरह से जवाब देना है। आपको यह काम लगातार 40 से 60 दिनों तक करना है।

04. सवाल पूछते वक्त कुछ बातों का खास ख्याल रखें। जैसे ऐसे सवालों को आपको पूछना है। जो logical होना चाहिए, और ज्यादा से ज्यादा लोग उस पर कमेंट करें, उसको शेयर करें और upvote करें।

05. आपके सवालों पर जितने ज्यादा up vote, comment, views और share आएंगे, उतना ही ज्यादा quora partner program approval मिलने के chances बढ़ जाएंगे।

06. लगातार 7 दिनों तक यह trick अप्लाई करने के बाद यदि आपको quora program invitation नहीं आया है तो आप quora team को mail लिख कर approval का अनुरोध कर सकते हैं और यदि आपने सही से काम किया होगा। आपके पूछे गए सवालों पर अच्छी तरह से engagement यानी कि views, comment, upvote और share आए होंगे तो कुछ ही घंटों के अंदर आपको quora partner program invitation मिल जाएगा।

Quora Partner Program से पैसे कैसे कमाए

जैसा कि मैंने आपको शुरुआत में बताया की कोरा पार्टनर प्रोग्राम में आपको सवाल-जवाब करना हैं जिसके लिए आपको कोरा पैसे देगा।

अब यहां पर कोरा यह कहता है कि आप कोरा पर जितने ज्यादा सवाल पूछेंगे और उन पर जितने views जाएंगे उसके हिसाब से आपको पैसे दिए जाएंगे। जबकि यदि आप किसी सवाल का जवाब देते हैं तो उसका कोई भी पैसा नहीं दिया जाएगा।

कुल मिलाकर बात यह है कि कोरा पार्टनर प्रोग्राम से पैसे कमाने के लिए आपको quora program का approval पाना होगा और उसके बाद quora पर ज्यादा से ज्यादा ऐसे सवाल पूछने हैं जिन पर ज्यादा से ज्यादा views आ सके।

Note: आपको बता दूं की, यदि आप कोरा पर हिंदी में सवाल पूछते हैं तो कमाई कम होगी जबकि इंग्लिश में पूछे गए सवालों पर ज्यादा कमाई होती हैं।

Quora partner program Payment कैसे मिलेगी।

यदि अभी के लिए आप ऊपर बताए गए, quora partner program eligibility को पास करके कुछ कमाई कर पाते हैं तो आप अपनी कमाई को paypal के माध्यम से quora से अपने बैंक में ट्रांसफर कर सकते हैं।

अभी के लिए Quora partner program Payment निकालने के लिए यह तरीका ही उपलब्ध है आगे चलकर हो सकता है कि quora कुछ और नए फीचर्स को ऐड करें जिससे कि सभी को फायदा हो।

“Quora से पैसे कैसे कमाए” पर मेरे विचार

दोस्तों को quora एक काफी अच्छा प्लेटफार्म हो सकता है उन सभी व्यक्तियों के लिए जो बिना investment के पैसा कमाना चाहते हैं।

वैसे तो मैंने “quora partner program और quora से पैसे कैसे कमाए” से जुड़ी सभी चीजों को कवर करने का प्रयास करा है लेकिन फिर भी यदि आपके मन में कोई सवाल, सुझाव या फिर शिकायत है तो आप कमेंट में मुझसे पूछ सकते हैं।

साथ ही में आपको हमारा यह ब्लॉग पोस्ट, “quora partner program से पैसे कैसे कमाए” कैसा लगा इसके बारे में भी जरूर बताइएगा।

यह भी पढ़ें:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *