Snack Video App का मालिक कौन है Snack Video किस देश का ऐप है

चलिए आज जानते हैं कि Snack Video ऐप का मालिक कौन है और Snack Video किस देश का ऐप है। दोस्तोंं भारत में टिकटोक बैन होनेेे के बाद काफी सारे लोग Tik Tok Alternative को ढूंंढ रहे है जिसमें अनेकों short video making apps सामने आ रही है।

ऐसे में काफी सारी इंडियन टिक टॉक अल्टरनेटिव एप्स जैसे ― Roposo, Chingari और Moj जैसी अनेकों ऐप सामने आई है और साथ ही में कुछ ऐसी एप्स भी सामने आ रही हैं जो कि Made In India नहीं है।

Snack Video App भी उन्हें short video making apps में से एक है जो लगातार पॉपुलर हो रहा है तो ऐसे में यह जानना काफी जरूरी है की स्नेक वीडियो का मालिक कौन है और ये कहां का है। क्योंकि ये लगातार वायरल हो रहा है और अभी प्ले स्टोर पर स्नेक वीडियो ऐप की रेटिंग 4.4 है और 10 मिलियन से भी ज्यादा बार डाउनलोड किया जा चुका है।

यदि आप भी स्नेक वीडियो ऐप को उपयोग कर रहे हैं और जानना चाहते हैं कि Snack Video App का मालिक यानी owner का क्या नाम है और ये किस देश की कंपनी है तो आप से अनुरोध है कि ब्लॉक पोस्ट को अंत तक पूरे ध्यान से पढ़िएगा।

Snack Video ऐप का मालिक कौन है?

Snack video आप भी बिल्कुल tik tok जैसा ही एक ऐप है जिसमें आप चाहे तो अपनी वीडियो स्कोर बनाकर अपलोड कर सकते हैं या फिर दूसरों की वीडियोस को देख सकते हैं।

ऐसा माना जा रहा है कि,Snack Video ऐप के मालिक यानी Owner, Beijing Kuaishou Technology Co., Ltd. है जिन्हें आप snack video ap का founder भी कह सकते हैं। इस कपंनी की स्थापना Su Hua और Cheng Yixiao ने 2011 मे की है।

हालांकि अभी इस बात की कोई पुष्टि नहीं हुई है लेकिन snack video app को Beijing Kuaishou Technology Co., Ltd. ने बनाया है इसके होने की संभावना बहुत ज्यादा है।

आपको बता दूं की, Snack Video पर मालिकाना हक रखने वाली कंपनी Kuaishou Technology को “Kwai” एप के लिए भी जाना जाता हैै जिसे हाल ही में भारत सरकार ने बैन कर दिया है।

यह ऐप पूरी तरह से आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की सहायता से काम करता है और आपके इंटरेस्ट और लोकेशन के हिसाब से आपकी स्क्रीन पर विडियोस को डिस्प्ले करता है जैसा आपको टिक टोक में देखने को मिलता था।

Snack Video किस देश का ऐप है

यह एक short video making app है जोकि बिल्कुल टिक-टोक की तरह है जिस वजह से लोग इस ऐप को यूज करते हुए नजर आ रहे हैं।

ऐसे में बताया जा रहा है कि Snack Video ऐप को Beijing Kuaishou Technology Co., Ltd नाम की कंपनी ने बनाया है जोकि चाइनीज वीडियो शेयरिंग ऐप डेवलपमेंट कंपनी है और इसका headquarter बीजिंग, चाइना में स्थित है।

और यदि ऐसा है तो Snack Video ऐप चाइना देश का है और इससे हमें जल्द से जल्द सावधान हो जाना चाहिए। यदि आपको ऐसे एप्स को यूज करना ही है तो आप भारत के बने एप्स Roposo, Chingari या फिर Moj को उपयोग कर सकते हैं और यदि आप snack video ऐप को यूज करते हैं तो आपकी डाटा प्राइवेसी को लेकर खतरा बना रह सकता है।


मुझे उम्मीद है कि अब आपको पता चल गया होगा कि, Snack Video app का मालिक कौन है और यह किस देश का ऐप है। यदि आप अपनी personal data को चोरी होने से बचाना चाहते हैं तो आप से गुजारिश करूंगा कि आप किसी भी चाइनीज ऐप का उपयोग ना करें चाहे। वह टिकटोक हो या फिर स्नेक वीडियो।

इसके बजाय आप Made In India Apps का उपयोग करें। जिससे कि हमें आर्थिक मजबूती भी मिले और हमारा डाटा भी सुरक्षित रहे।

धन्यवाद ! 😊

यह भी पढ़ें:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *